Wednesday, November 2, 2011

Dil chahta hai ?











Positive attitude....
.
Hum wo hai jo....haar kr bhi ye
kehte Hai.....
.
.
Wo manzil hi badnasib thi....jo
hume na pa ski....

हम वह हैं जो हार कर भी यह कहते रहते हैं। ... 
 वह मंजिल ही बदनसीब थी जो हमें पा न सकी ? 



ना जाने क्या कहा था उस  डूबने वाले ने समुंदर से,?

कि लहरें आज तक साहिल पे अपना सिर पटक रहीं हैं



*************************




पूछा  जिंदगी ने एक दिन , मेरी  नम आँखों  से ,
इतना रोना किस लिये ? क्या  कोई  अपना  ,?
या कोई दोस्त तुम से सदा के लिये  बिछड़ा  है ?
कितना लम्बा साथ तुम इनका चाहते थे  भाई ?                              
आँखों से मेरी एक आंसू जा गिरा विशाल समुंदर में
  व् बोली,सिर्फ उतना ,ही ,  जब तक
 तुम इस आंसू की बूँद को , ढून्ढ कर ला पाते   हो !

                                                                 **************          .....    
                                                                                                                                                        
 हम  भूल  जाये तुमेह  ऐसी  दिल  की  हसरत  कहाँ ,
  आप  याद  करो  हमे ,  इतनी  आपको  फुर्सत  कहाँ ?. 
.*********************
.
जिनके  चारो  तरफ  अपनों  का  साथ  हो ,
 उनको  फिर  हम  जैसों   की  ज़रूरत  कहाँ .?..
....******************
....
     वादा न  करो  अगर  तुम  निभा  न  सको ,
चाहो  न  उसको  जिसे  तुम  पा न  सको
 .दोस्त  तो  दुनिया  में  बहुत  होते  हैं 
,पर  एक  खास  रखो 
 जिसके  बिना तुम  मुस्कुरा  न  सको ...
...........**********************........
 वो  मौत  भी तो   बड़ी  सुहानी  होगी 
जो  आपकी  दोस्ती  में  आनी होगी .
वादा  रहा  आपसे  पहले  हम ही  जायंगे . .
क्योंकि  हमें  आपके  लिये ,
 "जन्नत " भी  तो  सजानी होगी 
..... 
सुना था गुजरा वक़्त  अपने आप को  दोहराता  है 

मैं  आज तक  गए  वक़्त  के  इन्तिज़ार  में दर पर बैठा हूँ ....
******************************


उनेह ये जिद थी ,के मैं पुकारूँ उनेह 

मेरा  भी तकाजा,के वो बुला ले मुझे 


इसी तसलसुल में पूरी रात गुजर  गई 




*******************

No comments:

Post a Comment